कम्प्यूटर में नेट कैसे चलाये

Computer me net kaise chahlye
Computer me net kaise chahlye

कंप्यूटर में नेट कैसे चलाये। ये जानने के लिए आप सही जगह पर आये है। आज मैं आपको ये ही सिखाने वाला हूँ की कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाये। इंटरनेट आज सभी की जरूरत बन गया है। चाहे PUBG खेलना हो या फिर किसी को वीडियो कॉल करना हो, या WhatsApp करना हो। वो सब हम एक जगह बैठकर इंटरनेट की मदद से कर सकते है। इंटरनेट से हम घर बैठे पूरी दुनिया घूम सकते है। बच्चो की पढाई में भी इंटरनेट काफी काम आता है। अगर मोबाइल में इंटरनेट न हो तो मोबाइल किसी काम का नहीं। ये तो आप जानते ही होंगे।

आज में आपको दो तरीके बताने वाला हूँ। जो बिलकुल ही आसान तरीके है, जिसकी मदद से आप मोबाइल से कंप्यूटर में नेट चला सकते है। तो चलिए शुरू करते है, सीखना मोबाइल से कंप्यूटर में नेट कैसे चलाये

1. कंप्यूटर में Wifi से इंटरनेट चलाये। 

अगर दोस्तों आपके पास लेटेस्ट वर्शन वाला कंप्यूटर है, तो उसमे Wifi और Hotspot का ऑप्शन जरूर होगा और जिनके कंप्यूटर में ये ऑप्शन नहीं है। उनके लिए दूसरा तरीका बताया गया है और जिनके कंप्यूटर या फिर लैपटॉप में ये ऑप्शन है। तो आपके लिए बहुत ही आसान हो जायेगा। कंप्यूटर को इंटरनेट से कनेक्ट करना। 

Wifi की मदद से मोबाइल से कंप्यूटर में नेट चलने के लिए। सबसे पहले आपके फ़ोन में इंटरनेट का रिचार्ज होना चाहिए। फिर आपको अपने फ़ोन के इंटरनेट डाटा को चालू कर लेना है। इसके बाद आपको अपने फ़ोन में HotSpot के फ़ीचर को चालू कर लेना है। ये फीचर आपको नोटिफिकेशन बार में मिल जायेगा, या फिर मोबाइल की सेटिंग में ये फीचर मिल जायेगा। 

इसके बाद आपको अपने कंप्यूटर में Wifi फीचर को चालू कर लेना है और अपने मोबाइल के HotSpot से कंप्यूटर के Wifi को कनेक्ट कर लेना है। इस तरीके की मदद से आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट चला पाएंगे। 

2. कंप्यूटर में नेट कैसे चलाये

कंप्यूटर में नेट चलाने का ये तरीका ऊपर दिए तरीके से भी आसान है। मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट चलने के लिए। मोबाइल का जो चार्जिंग वायर (USB Cable) आता है। उसे मोबाइल के चार्जिंग पोर्ट से कनेक्ट करदो। उसके बाद वायर का जो दूसरा पोर्ट है। उसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर दो। फिर अपने मोबाइल में डाटा ऑन करदो और आपका कंप्यूटर इंटरनेट से कनेक्ट हो जायेगा। 

इसे भी पढ़े: How to hide Whatsapp chat

आप लोगो को ये जानकारी कैसी लगी। हमें कमेंट करके बता देना और इस जानकारी को शेयर भी कर देना और हमारी साइट का नाम मत भूल जाना। 


Post a Comment

0 Comments