आईसीएसई की घोषणा, स्थगित नहीं हुई हैं कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

ICSE Image Source : PTI (FILE)

नयी दिल्ली। आईसीएसई बोर्ड ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित नहीं की गई हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी एवं सचिव गेरी अराथून ने कहा, ‘‘परीक्षाएं स्थगित नहीं की गई हैं और फिलहाल की स्थिति के अनुसार यह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होंगी।’’ यह स्पष्टीकरण सीबीएसई, एचआरडी मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी और सभी विश्वविद्यालयों द्वारा 31 मार्च तक परीक्षाएं स्थगित किये जाने के बाद आया है। 

बता दें कि बुधवार को ही सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को टाला दिया था। इसी के चलते आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं दे रहे छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बन गई थी। सीबीएसई ने कहा है कि 31 मार्च के बाद ही परीक्षा की नई तारीख तय की जाएगी। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को टालने का यह कदम ऐसे वक्त में उठाया जब मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (HRD) द्वारा सीबीएसई को परीक्षा स्थगित करने का आदेश दिया गया था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार शाम 5.15 बजे तक देश में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 151 दर्ज किया गया है जिनमें 126 भारतीय नागरिक हैं और 25 विदेशी नागरिक। हालांकि इन 151 भारतीय मामलों में 14 मामले ऐसे भी हैं जो बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। लेकिन इनमें 3 लोग ऐसे भी हैं जिनकी मौत हो चुकी है।



from India TV: india Feed https://ift.tt/2wiOY35

Post a Comment

0 Comments