195 देश और 16,510 मौतें: वुहान शहर में 6 दिनों में 1 नया मामला सामने आया, इटली में सोमवार को 601 लोगों की जान गई

बीजिंग. दुनिया के 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। 16,510 लोगों की मौत हो चुकी है। 3 लाख 78 हजार 842 संक्रमित हैं। वहीं, करीब एक लाख दो हजार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। चीन के सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर में छह दिनों में एक नया मामला सामने आया है। पांच दिनों तक यहां कोई केस सामने नहीं आया था। हालांकि, यहां सोमवार को सात लोगों की मौत हुई थी। वहीं, इटली में सोमवार को 601लोगों की जान गई है। इटली यूरोप का सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।


इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने सोमवार को बताया कियहां एक दिन में संक्रमण के 3780 नए मामले सामने आए हैं। इटली का लोंबार्डी प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली पूरी तरह से लॉकडाउन है। देश के करीब 6 करोड़ लोग अपने घरों में कैद हैं।

इटली से जर्मनी (हाले एयरपोर्ट) लाया गया कोरोना का एक मरीज।

मेलानिया ट्रम्प की भी कोरोना की जांच की गई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने भी कोरोनावायरस का जांच करवाया। उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। पहली बार ट्रम्प ने पत्नी की जांच की पुष्टि की है। ट्रम्प, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और सेकंड लेडी करेन पेंस की भी जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अमेरिका में संक्रमण के अब तक 43,734 मामले हो चुके हैं। 553 लोगों की मौत हो चुकी है। एक दिन में 140 लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इटली में लॉकडाउन के बाद बोल्गना शहर में सूनसान सड़क।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2wAmTnU

Post a Comment

0 Comments