संक्रमण के 536 केस और 11 मौतें: तेलंगाना के सीएम बोले- लोगों ने लॉकडाउन नहीं माना तो शूट एट साइट का आर्डर देना पड़ेगा

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। संक्रमितों की संख्या 536 हो चुकी है और 11 लोगों की मौत हुई है। मदुरै में बुधवार को एक 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। इससे पहले दिल्ली और महाराष्ट्र में मंगलवार को एक-एक व्यक्ति की जान गई थी। देश में कोरोना के पुष्ट मामलों में 476 भारतीय और 43 विदेशी नागरिक हैं। अब तक 24 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों तक इस महामारी का संक्रमण फैल चुका है। देश में सबसे ज्यादा 107 मामले महाराष्ट्र में हैं। केरल (105) दूसरे नंबर पर है। देश में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिये गृह मंत्रालय ने देश भर में मंगलवार आधी रात से अगले 21 दिनों के लिये लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस बीचतेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करें। अमेरिका में लॉकडाउन का पालन करने के लिए सेना को बुलाना पड़ा था। अगर लोग यहां इसे नहीं मानेंगे तो ऐसी नौबत आ सकती है कि हमें 24 घंटे का कर्फ्यू लगाना पड़े या देखते ही गोली मारने का आदेश जारी करना पड़े। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि ऐसी स्थिति न आने दें।

लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है।गृह मंत्रालय के अनुसार लॉकडाउन का नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमेंएक से दो वर्ष की जेल के अलावा कुछ मामलों में जुर्माने का भी प्रावधान होगा।

देश में 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ हुए, 469 मरीजों का इलाज जारी

हाराष्ट्र में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग ठीक हो गए हैं। दो सप्ताह पहले जांच में इन्हें संक्रमित पाया गया था।मंगलवार को दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बुधवार सुबह दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही देश में अब तक 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि 469 मरीजों का इलाज चल रहा है।

तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ पुलिस ने बदसलूकी की

तेलंगाना के खम्मममें लॉकडाउन के बादड्यूटी करने निकली महिला डॉक्टर के साथ पुलिस ने बदसलूकी की। डॉ हिमाबिंदु ने बताया कि एक पुलिसकर्मी ने मेरे साथ मारपीट की। बाल पकड़कर मुझे घसीटा।उसका आईडी और फोन जब्त कर लिया। जब मैंने इसकी शिकायत की तो उसने माफी मांग ली।




आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
लॉकडाउन के बाद इंडिया गेट पर पसरा सन्नाटा।


from Dainik Bhaskar /national/news/coronavirus-outbreak-india-live-today-news-updates-march-25th-2020-delhi-kerala-maharashtra-rajasthan-haryana-cases-novel-corona-covid-19-death-toll-127046111.html

Post a Comment

0 Comments