प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक बुलाई, आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए देश में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए बुधवार को बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि बैठक में संक्रमण रोकने के लिए तैयारियांमजबूत करने और जांच सुविधाओं का विस्तार करने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नेसंक्रमण रोकने में लगे राज्य सरकारों, डॉक्टर्स, पारमेडिकल कर्मचारियों, पैरामिलिट्री फोर्स और एविएशन क्षेत्र, नगरपालिका कर्मचारियों और इस काम में जुटे सभी लोगों का आभार प्रकट किया। उन्होंनेसंक्रमण से लड़ने में आम लोगों, स्थानीय समुदायों और संगठनों को शामिल करने का सुझाव दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से आगे उठाए जाने वाले कदमों पर सोचने को कहा। आज रात 8 बजे प्रधानमंत्री देश को वायरस संक्रमण रोकने के बारे में बताने के लिए देश को संबोधित करेंगे।

देश में अभी तक कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 170 हो गई है। बुधवार को एक दिन में ही 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बुधवार को 28 नए मामले सामने आए। एक दिन में सामने आए संक्रमण के केसों की यह सबसे ज्यादा संख्या है। पश्चिम-बंगाल और पुड्‌डुचेरी में नए मामले सामने आए।

पीएम मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपनी बहन के विदेश से लौटने पर उनका नाम सरकारी पोर्टल पर रजिस्टर कराने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया- आप एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि बाकी लोग भी नवीन बाबु का अनुसरण करेंगे। हम सभी कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए कुछ कर सकते हैं। इससे पहले नवीन पटनायक ने ट्वीट कर विदेश से लौटी अपनी बहन की सारी जानकारी सरकारी पोर्टल पर अपलोड करने की जानकारी दी थी। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की थी कि वे विदेश से लौटें अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों की जानकारी इसी प्रकार रजिस्टर करवाएं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस रोकने में स्थानीय समुदायों और संगठनों को साथ लेने का सुझाव दिया।


from Dainik Bhaskar /national/news/prime-minister-modi-calls-review-meeting-will-address-the-country-tonight-at-8-pm-127006312.html

Post a Comment

0 Comments