पश्चिम बंगाल: कोरोना वायरस के संदिग्ध की मौत, जांच के लिए भेजे गए सैंपल, डॉक्टरों को डायबिटीज़ से मौत का शक

Corona Virus Image Source :

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में साउदी अरब से लौटे हाई डायबिटीज़ से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई। कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के कारण इन्हें मुर्शिदाबाद के अस्पताल में भर्ती कर आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था। रविवार को इनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक मरीज को बुखार, सर्दी और जुखाम के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। यह मरीज डायबिटीज से पीड़ित है और इं​सुलिन लेता है। डॉक्टरों के मुताबिक मरीज के ब्लड और स्वैब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ऐसे में अभी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। 

पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवा सचिव अजय चक्रवर्ती ने कहा कि चूंकि अभी तक आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती जनरुल हक की टेस्ट रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। ऐसे में फिलहाल यही माना जा रहा है कि उनकी मृत्यु डायबिटीज के चलते हुई है। उन्हें हाई डायबिटीज थी और इंसुलिन लेते थे। वे हाल ही में साउदी अरब से भारत आए थे और उनके पास पिछले तीन चार दिनों से इंसुलिन खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। 

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार फिलहाल जांच के नमूने नहीं आए हैं लेकिन फिर भी अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा पहले से निर्धारित प्रक्रिया के आधार पर ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। चूंकि मरीज कफ और सांस न लेने जैसी ​बीमारी से पीड़ित था, ऐसे में फिलहाल मृतक के परिवार को शव छूने की इजाजत नहीं होगी। वे लोग जो मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे उन्हें प्रोटेक्टिव गियर्स, ग्लव्ज़ और मास्क प्रदान किए जाएंगे। 



from India TV: india Feed https://ift.tt/39AOqEc

Post a Comment

0 Comments