आज औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया: सूत्र

आज औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया: सूत्र Image Source : PTI (FILE)

नई दिल्ली: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में औपचारिक तौर पर शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे के बाद वो बीजेपी में शामिल होंगे। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस फैसले ने मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली की सियासत में उबाल ला दिया है। सिंधिया की मंगलवार को पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फिर कांग्रेस से इस्तीफे ने पार्टी को अंदर तक हिला दिया और अब आज ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी के साथ आने के बाद शिवराज को सवा साल बाद एमपी का राज मिलेगा तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा की सीट मिलेगी। मध्य प्रदेश की सियासत में हाशिए पर जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 18 साल तक हाथ का साथ दिया लेकिन जब सिंधिया को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया तब सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़ने में 2 घंटे का भी वक्त नहीं लिया।

सिंधिया ने अपने इस्तीफे में सीधा और दो टूक लिखा था कि अब आगे बढ़ने का वक्त आ गया है। पापा की पार्टी छोड़कर वह दादी की पार्टी में पहुंचे हैं, इसीलिए परिवार कह रहा है कि उनकी घर वापसी हुई है। सिंधिया के इस फैसले पर सिर्फ बुआ यशोधरा राजे सिंधिया ही नहीं बल्कि पूरा परिवार उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा है। बेटे आर्यमन ने भी ट्विट कर पापा को सपोर्ट किया।

परिवार सिंधिया के साथ खड़ा है तो 18 साल तक परिवार की तरह रही पार्टी सिंधिया को कोसने में लगी है। पहले सिंधिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया और अब एक-एक नेता सिंधिया पर तमाम तरह के तोहमत लगा रहे हैं। एमपी कांग्रेस ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, “गर्दन कटी भी नहीं, पर झुक गये। कल तक जिस मोदी और बीजेपी की तानाशाही को ललकारते रहे, आज वहीं नतमस्तक होने को बेक़रार हैं। उसूलों के लिये नहीं, लाभ के लिये टकरा गये। ज़िंदा दिखने की आड़ में, क़ातिलों के पास आ गये।“

सिंधिया की इस बगावत पर सोनिया गांधी, राहुल या प्रियंका का जवाब तो नहीं आया लेकिन कांग्रेस के दूसरे नेता जरूर सिंधिया पर खीज निकालने लगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक कदम से एमपी की सियासत 360 डिग्री घूम चुकी है। अब बस औपचारिकता रह गई है जब वो बीजेपी में शामिल होंगे, राज्यसभा पहुंचेंगे और फिर मोदी कैबिनेट में मंत्री।



from India TV: india Feed https://ift.tt/3cNnwuO

Post a Comment

0 Comments