कमलनाथ आज फ्लोर टेस्ट से पहले कर सकते हैं बड़ा ऐलान, कांग्रेस-बीजेपी ने जारी किया व्हिप

कमलनाथ आज फ्लोर टेस्ट से पहले कर सकते हैं बड़ा ऐलान, कांग्रेस-बीजेपी ने जारी किया व्हिप

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर आज मध्य प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ शक्ति परीक्षण यानी फ्लोर टेस्ट से पहले कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं, यह चर्चा सियासी गलियारों में है। राज्य में कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद से सरकार पर संकट के बाद मंडराए हुए है। मुख्यमंत्री कमलनाथ दोपहर 12 बजे संवाददाता सम्मेलन कर सकते हैं, ऐसी चर्चाएं हैं।

सियासी गलियारों में कमलनाथ द्वारा संवाददाता सम्मेलन बुलाए जाने की खबरों ने अटकलों के बाजार को गर्म कर दिया है। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ इस संवाददाता सम्मेलन में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार का भविष्य अब कांग्रेस के 16 बागी विधायकों पर टिका है।

गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश के कुछ ही घंटों बाद मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कांग्रेस के बाकी बचे हुए सभी 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए। इससे पहले प्रजापति कांग्रेस के छह बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर चुके हैं। इस प्रकार अब सभी 22 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार हो गए हैं। इनमें से अधिकांश कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। प्रजापति ने बताया कि उन्होंने 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं।



from India TV: india Feed https://ift.tt/2UlrqCF

Post a Comment

0 Comments