ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की मंत्री को भी हुआ कोरोना, पीएम बोरिस जॉनसन से भी कर चुकी हैं मुलाकात

ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की मंत्री को भी हुआ कोरोना, पीएम बोरिस जॉनसन से भी कर चुकी हैं मुलाकात

लंदन: दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण इस कदर फैल चुका है कि आम लोग तो क्या मंत्री-संत्री भी इसके प्रकोप से बच नहीं पा रहे हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नडीने डोरिस के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कंजर्वेटिव सांसद ने कहा, ‘‘मैं पुष्टि कर सकती हूं कि मैं कोरोना वायरस की जांच में पॉजीटिव पाई गई हूं और खुद को घर में अलग कर रखा है।’’ उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां से संक्रमण की चपेट में आई और उनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे। 

डोरिस ब्रिटेन की पहली नेता हैं जो कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं। द टाइम्स की खबर के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में रही थीं। वह शुक्रवार को बीमार पड़ीं। 

ऐसा बताया जा रहा है कि वह बीमारी से उबर रही हैं। मंत्री ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मैं एनएचएस कर्मियों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे परामर्श और सहयोग दिया।’’

नदीन शुक्रवार को बीमार पड़ी, जबकि उसी दिन उन्होंने उस कानून पर हस्ताक्षर किए जिससे कोरोना वायरस को नोटिफाइबल बीमारियों की सूची में शामिल किया गया। इसका मतलब है कि कोरोना के खिलाफ कंपनियां इंश्योरेंस कवर ले सकती हैं।



from India TV: world Feed https://ift.tt/39GDsNt

Post a Comment

0 Comments