पाकिस्तानी नेता ने खोली सरकार की पोल, कहा- पीओके में आतंकवादियों का ट्रेनिंग कैंप है, सरकार करती है फंडिंग

जनेवा (स्विट्जरलैंड). पाकिस्तानी नेता सरदार शौकत अली कश्मीरी ने सोमवार को जेनेवा में पाकिस्तान सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा '' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का इस्तमाल आतंकवाद को बढ़वा देने के लिए होता है। सरकार ने इसे आतंकवाद का लाँचिंग पैड बना रखा है।'' शौकत यहां ''आतंकवाद, उग्रवाद और मानवाधिकारों के उल्लंघन से निपटने के लिए जम्मू कश्मीर की समकालीन चुनौतियां'' विषय पर एक कांफ्रेंस के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

बोले, ''कश्मीर के दोनों हिस्सों में लोग मर रहे हैं। इसका मुख्य कारण पीआके में संचालित आतंकवादियों का ट्रेनिंग कैंप है। पीआके से आतंकवादी और पाकिस्तानी सेना गोलियां चलाते हैं और उन्हें फायरिंग के जरिए भारतीय सेना भी काउंटर करती हैं। इस तरह से दोनों तरफ के लोगों की मौत हो रही है। आतंकियों को फंडिंग और समर्थन देना पाकिस्तान को बंद करना होगा।'' शौकत अली यूनाइटेड कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) के अध्यक्ष भी हैं।

अतिवाद और आतंकवाद हमारे क्षेत्र में बड़ी चुनौतियां
शौकत अली ने कहा कि ''अतिवाद और आतंकवाद हमारे क्षेत्र में बड़ी चुनौतियां हैं। इसलिए हम अपने लोगों को एकजुट और मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। हम वैश्विक समुदाय के माध्यम से पाकिस्तान पर दबाव बनाने का काम कर रहे हैं ताकि पाकिस्तान आतंकियों की मदद करना बंद कर दे।

पीआके में हैं आतंकियों के कई ट्रेनिंग कैंप
पीआके में लश्कर-ए-तायबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे कई आतंकी संगठनों के ट्रेनिंग कैंप संचालित होते हैं। ये कश्मीर में आतंक फैलाने और कश्मीरी लोगों को भड़काने का काम करते हैं।

हर तरह के आतंकवाद का करेंगे विरोध
कांफ्रेंस में कई डिप्लोमेट्स, मानवाधिकार कार्यकर्ता, कश्मीर के नेताओं ने शिरकत की। सभी ने कश्मीर के दोनों हिस्सों में हर तरह के आतंकवाद, अतिवाद और मानवाधिकार के उल्लंघन का विरोध करने का प्रस्ताव पास किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सरदार शौकत अली कश्मीरी (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ICyIwc

Post a Comment

0 Comments