Coronavirus cases in pakistan: कोरोना वायरस से बेबस हुआ पाकिस्तान, बुलानी पड़ी सेना

Coronavirus in pakistan army deployed

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से बेबस हो चुके पाकिस्तान में अब वहां की सेना को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मोर्चे पर लगा दिया गया है। खबर लिखे जाने तक कोविड-19 के नए मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, पाकिस्तान में 776 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और ये संख्या तेजी से बढ़ रही है, जबकि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है।

पाकिस्तान में कोरोना के अभी 758 एक्टिव केस आ चुके हैं जबकि  13 लोग ठीक हो चुके हैं। पूरे पाकिस्तान में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के आधिकारिक प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल में कहा गया है कि 'पाकिस्तान में सेना और देश भर में चिकित्सा संसाधनों से जुड़े सभी उपलब्ध सैनिकों को आवश्यक सूचना पर नागरिक प्रशासन के साथ कोरोना वायरस से जुड़ी गतिविधियों की सहायता के लिए तैयार रहने का काम सौंपा गया है।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित प्रांत सिंध है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ किराना और दवा की दुकानों को ही खुलने की इजाजत है। बाकी हर तरह की दुकानें, मॉल्स और दफ्तरों को बंद रखने के आदेश दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कर्फ्यू में कुछ ही घंटे की छूट दी जाएगी जिससे कि लोग खाने का सामान, दूध, दवाएं आदि खरीद सकें। पाकिस्तान ने कम से कम दो हफ्तों के लिए सभी फ्लाइट्स ऑपरेशन भी बंद कर दिए हैं।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2UuM0AI

Post a Comment

0 Comments