Coronavirus Updates: मुंगेर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 2 लोग, बिहार में अब तक 6 संक्रमित

बिहार के मुंगेर जिले में 2 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। PTI Representational

पटना: बिहार के मुंगेर जिले में 2 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण से मुंगेर के जिस युवक की पटना में मौत हुई थी, ये दोनों उसके संपर्क में आए थे। मृत युवक के सम्पर्क में आए 55 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से 2 लोगों का रिजल्ट पॉजिटिव जबकि बाकी के 53 लोगों का निगेटिव आया।

खंगाली जा रही है दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री

अब इन दोनों पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए गठित टीम इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है। इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित युवक पिछले दिनों गुजरात से बिहार वापस लौटा था। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया था कि पटना में कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज सामने आया है जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 पहुंच गई थी। यह शख्स पटना का रहने वाला है, जो इसी महीने गुजरात के गांधीनगर से वापस लौटा था।

सरकार लगातार उठा रही है सख्त कदम
इस बीच, सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार सख्त कदम उठा रही है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस सड़कों पर नजर आ रही है। वहीं, बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बुधवार को कहा कि 'लॉकडाउन' के दौरान किसी प्रकार की 'क्राइसिस' की स्थिति उत्पन्न नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग पैनिक नहीं हों, खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी चीजों की व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।



from India TV: india Feed https://ift.tt/39lxH6W

Post a Comment

0 Comments