यूपी: IPS अजयपाल शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज, खुद को पत्नी बताने वाली महिला ने लगाए गंभीर आरोप

IPS अजयपाल शर्मा के खिलाफ एक महिला ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज करवाई गई है। Facebook

लखनऊ: IPS अजयपाल शर्मा के खिलाफ एक महिला ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज करवाई गई है। इस महिला ने खुद को अजयपाल की पत्नी बताया है। महिला का नाम दीप्ति शर्मा है और वह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहती हैं। दीप्ति दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विशेष सचिव गृह अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में FIR  दर्ज की है।

‘2016 में हुई थी अजयपाल के साथ शादी’

दीप्ति शर्मा द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है। दीप्ति का दावा है कि अजयपाल शर्मा वर्ष 2016 में गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह मामला उसी समय का है। महिला ने दावा किया है कि इस दौरान उनकी शादी IPS अजयपाल से हुई थी। उन्होंने कहा है कि शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी।

मामले की छानबीन कर रही है पुलिस
पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नोएडा से हटाए गए IPS अफसर वैभव कृष्ण ने जिन 5 अफसरों पर आरोप लगाया था, उनमें अजयपाल शर्मा भी शामिल हैं। इनके खिलाफ एसआईटी जांच भी हुई थी और कहा जा रहा है कि इसमें अजयपाल के खिलाफ भी सबूत मिले हैं। उल्लेखनीय है कि अजयपाल शर्मा के नाम 100 से अधिक एनकाउंटर दर्ज हैं।



from India TV: india Feed https://ift.tt/3cN8kOr

Post a Comment

0 Comments