मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

कम्प्यूटर और लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाये

कम्प्यूटर  में इंटरनेट कैसे चलाये। अगर आप ये जानना चाहते तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हो। आज आप इधर सीखेंगे की कम्प्यूटर और लैपटॉप में नेट कैसे चलाये। आज में आपको कम्प्यूटर में नेट कैसे चलाते है? उसके बारे में बिलकुल आसान तरीका बताऊंगा। जिससे आप भी आसानी से सिख सके और आप की तरह हर किसी को काम आ सके ऐसी काम काम की जानकरियाँ हमेशा लाता रहूँगा। अब चलिए जानते है की लैपटॉप में नेट कैसे चलाये।

Computer Me Internet Kaise Chalaye
कम्प्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाये 

कम्प्यूटर और लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाये?

कम्प्यूटर में नेट चलने के वैसे तो बहुत से तरीके है, लेकिन आज मैं आपको इंटरनेट चलाने के दो तरीके बताऊंगा जो बहुत ही आसान है और इसमें आपका पैसा भी खर्च नहीं होगा। लैपटॉप या फिर कम्प्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए आपको केवल आप स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी। आप अपने फ़ोन की मदद से कम्प्यूटर में इंटरनेट चला सकते है। चलिए जानते है, कम्प्यूटर में नेट चलाने के दो तरीके। 

USB केबल से कम्प्यूटर में इंटरनेट कैसे चलाये? 

दोस्तों क्या आप लोग जानते है की फ़ोन चार्ज करने के चार्जिंग केबल से भी आप कंप्यूटर और लैपटॉप में इंटरनेट चला सकते है। USB केबल से नेट चलाने से आपको दो फायदे होंगे। सबसे पहले फायदा आपका मोबाइल फ़ोन चार्ज होगा और दूसरा फायदा आपके लैपटॉप या फिर कम्प्यूटर में इंटरनेट भी चलेगा। अब जानते है की आखिर USB केबल से कम्प्यूटर में इंटरनेट कैसे चलते है। 

सबसे पहले आपको USB केबल के जरिये मोबाइल फ़ोन को कम्प्यूटर या फिर लैपटॉप के साथ जोड़ देना है। इसके बाद आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है और उसके सर्च बार में आपको USB Tethering लिख के सर्च करना है। इसके बाद आपके सामने USB Tethering का एक ऑप्शन आएगा, आपको उसे इनेबल करना है। 

इसके बाद आपको फ़ोन में इंटरनेट डाटा को चालू कर देना है। ऐसा करने से आपके कम्प्यूटर या फिर लैपटॉप में इंटरनेट चालू हो जायेगा। ये था, पहला तरीका इंटरनेट चलने का अब जानते है, दूसरे तरीके के बारे में।   

Wifi से कम्प्यूटर और लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाये। 

कम्प्यूटर में इंटरनेट चलने का ये दूसरा तरीका बहुत आसान है। इस तरीके से आप आसानी से आने लैपटॉप में इंटरनेट चला पाएंगे। Wifi से इंटरनेट चलाने के लिए सबसे पहले आपको अपने हॉटस्पॉट को चालू करना है और उसके बाद कम्प्यूटर में या फिर लैपटॉप में Wifi चालू कर के फ़ोन के हॉटस्पॉट से कनेक्ट कर देना है। फिर फ़ोन में इंटरनेट का डाटा चालू कर देना है। 

ऐसे आप Wifi के जरिये अपने कंप्यूटर में नेट चला पाएंगे। में आसा करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें