शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

गूगल से पैसे कैसे कमाए २०२० में

गूगल से पैसे कैसे कमाए २०२० में 

गूगल से पैसे कैसे कमाए २०२० में अगर आप ये जानना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना। आज आपको गूगल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए उसके बारे में जानकारी मिलने वाली है।

जिससे आप सिख पाएंगे की गूगल से पैसे कैसे कमाए। आपको सायद पता होगा की गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन तो है ही, लेकिन कई लोग गूगल से इतना पैसा कमा रहे है की आप सोच नहीं सकते।

आज मैं आपको गूगल से पैसे कमाने के कुछ तरीके बताने वाला हूँ। आज आपको जो तरीके जानने को मिलेंगे उन तरीको से आप भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, गूगल से पैसे कमा सकते है।

Google Se Paise Kaise Kamaye 2020
गूगल से पैसे कैसे कमाए २०२० में 


गूगल से पैसे कैसे कमाए?

गूगल से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है, लेकिन आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिसके जरिये आप घर बैठे पैसे कमा सकते सकते है। ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आपको निचे मिल जायेंगे। निचे दिए तरीको से आप गुगल से पैसे कमा पाएंगे। 

Google Adsense से पैसे कैसे कमाए?

Google Adsense गूगल का ही प्लेफॉर्म है। इस प्लेटफार्म के आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। Adsense एक एड्स प्रोवाइडिंग प्लेटफार्म है। इसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

Adsense की एड्स को आप अपने यूट्यूब चैनल पर, ब्लॉग या फिर वेबसाइट पर लगा सकते है और पैसे कमा सकते है।  आपके मन में यूट्यूब चैनल को लेकर और ब्लॉग्गिंग को लेकर सवाल होगा। तो चलिए इनके बारे में भी थोड़ा सा बता ही देता हूँ। 

1. यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए ?

आप वीडियो देखने के लिए यूट्यूब का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते है की आप यूट्यूब चैनल बना कर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। यूट्यूब चैनल कैसे बनाते है, इसके बारे में आपको यूट्यूब पर ही बहुत सारी वीडियो मिल जाएगी।

जब आप अपना यूट्यूब चैनल बना लेंगे  चैनल पर १००० सब्सक्राइबर्स और ४००० घंटो का वॉचटाइम पूरा करना पड़ेगा। जब आपके चैनल पर ये सब कम्पलीट हो जाये।

तब आप यूट्यूब चैनल को गूगल एडसेंस पर मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते है। इसके बाद आपका चैनल रिव्यु में जाएगा और आपने अपनी महेनत से वीडियो बनाई होगी और कही से कॉपी नहीं किआ होगा तो आपका चैनल मोनेटाइज हो जायेगा।

इसके बाद आपके चैनल पर गूगल एडसेंस की एड्स आना शुरू हो जाएगी और आप इस तरह से यूट्यूब के जरिये गूगल एडसेंस से पैसे कमा पाएंगे। 

2. ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए ?

ब्लॉग्गिंग क्या है? इसके बारे में मैंने एक आर्टिकल लिखा है जो आपको निचे मिल जायेगा। उसमे आप जान पाएंगे की ब्लॉग्गिंग किसे कहते है।

इसे पढ़ले: ब्लॉग्गिंग क्या है और ब्लॉग्गिंग कैसे करते है? 

3. Apps बनाकर पैसे कैसे कमाए। 

आप लोगो ने बहुत से मोबाइल ऍप्स का इस्तेमाल किआ होगा और कई आपसे में आपने एड्स तो जरूर देखि होगी। ऍप्स में जो एड्स आती है वो गूगल के दूसरे प्लेफॉर्म Google Admob के जरिये लगा सकते है और अपना मोबाइल ऍप बना के या फिर बनवा के उसमे गूगल एडमॉब की एड्स लगा के पैसे कमा सकते है।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें