मंगलवार, 14 अप्रैल 2020

MPL क्या है और MPL से पैसे कैसे कमाए

MPL क्या है और MPL से पैसे कैसे कमाए 

नमस्कार दोस्तों, क्या आप लोग घर पर बैठ कर गेम्स खेलकर पैसा कमाना चाहते है। तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है। आज में आपको ऑनलाइन पैसे कमाने का एक ऐसा ही तरीका बताने वाला हूँ। आप लोगोने MPL App के बारे सुना होगा तो होगा। अगर आपको इस ऍप के बारे में कुछ जानकारी नहीं है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ेंगे तो आपको सब पता चल जायेगा। आप जानते ही होंगे की आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके है, लेकिन ऑनलाइन पैसा कमाने के उन तरीको से लोग बोर हो जाते है। लेकिन MPL में काफी अलग तरीका है पैसे कमाने का तो चलिए जानते है की MPL क्या है और MPL से पैसे कैसे कमाए?

MPL kya hai
MPL क्या है?

MPL क्या है?

एमपीएल एक ऑनलाइन गेमिंग आप्लिकेशन है। इस ऍप में आप बहुत सारी गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते है। इस आप से कई लोग लाखों रुपए भी कमा चुके है। MPL का पूरा नाम "Mobile Premier Leagueहै। MPL के जरिये आप लोगो से कनेक्ट हो सकते है और उनके साथ गेम्स खेल सकते है। इस ऍप में PUBG और Free Fire के टूर्नामेंट होते है। आप उनमे भी भाग ले सकते है। इस ऍप का प्रमोशन खुद क्रिकेटर विराट कोहलीने किआ है। इस ऍप को अभी तक लाखो यूजर डाउनलोड कर चुके है। अब चलिए जाने है की MPL App से पैसे कैसे कमाए। 

MPL से पैसे कैसे कमाए? 

इस ऍप के जरिये पैसे कमाने के लिए आपको इस के अंदर दी गयी गेम्स को खेलना होगा। इस ऍप में गेम्स खेलने के लिए आपको खुद के पैसे डालने पड़ते है। जब आप इस ऍप को पहली बार यूज़ करते हो और इस रेफेरल कोड का उसे करते है तो आपको 25 रुपए बोनस में मिलेंगे। आप इनका इस्तेमाल करके इस ऍप में गेम्स खेल सकते है। आपको इस ऍप से पैसे कमाने के लिए आपको एक बात को समझना पड़ेगा। इसमें बोनस और रुपए अलग होते है। बोनस का इस्तेमाल आप केवल कुछ गेम्स खेलने के लिए कर सकते है और कई गेम्स खेलने के लिए आपको अपना रियल पैसा ऐड करना होगा या फिर आप बोनस के जरिये आप जो अमाउंट जीतते है। 

आप उस पैसा इस्तेमाल गेम्स खेलने के लिए कर सकते है, लेकिन इसमें विथड्रॉल उस पैसे का कर पाएंगे जो आपने जीता है। आप बोनस अमाउंट का विथड्रॉल नहीं कर पाएंगे। लेकिन गेम्स खेलने के लिए उस बोनस का आ इस्तेमाल कर पाएंगे। MPL में आप PUBG, Chess, Free Fire, Ludo और Cricket जैसे गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते है। इस ऍप को अभीतक 3 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है। 


MPL में कम से कम विथड्रॉल अमाउंट केवल एक रुपया है। आप जीते हुए अपने पैसे को Paytm, Bank Transfer, Amazon Pay और UPI के जरिये विथड्रॉल कर सकते है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें